PMCH अधीक्षक पर फर्जी तरीके से डिग्री प्राप्त करने का आरोप, अब निगरानी अन्वेषण ब्यूरो करेगा जांच

8/10/2021 12:27:53 PM

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना से बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है, जहां पर पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ.इंद्र शेखर ठाकुर पर फर्जी तरीके से डिग्री प्राप्त करने का आरोप है। वहीं अब निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के द्वारा इस मामले की जांच की जाएगी।

दरअसल, तेजस्वी स्वयं सेवी संस्था से जुड़े और राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को पत्र लिखकर पीएमसीएच के वर्तमान अधीक्षक को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने अपने आवेदन में कहा कि डॉ.चंद्रशेखर ठाकुर ने फर्जी तरीके से लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से एमएस की डिग्री प्राप्त की है।
PunjabKesari
वहीं शिक्षक अनुज किशोर ने कहा कि एमएस की डिग्री के लिए उन्होंने जो आवासीय प्रमाण पत्र दिया है, उसमें वो लखनऊ के निवासी बताए गए हैं, जबकि वो मूलतः बिहार के निवासी हैं। साथ ही जिस समय उन्होंने एमएस की डिग्री हासिल की है उस दौरान स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार में मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड में पदस्थापित थे।

बता दें कि शिक्षक अनुज किशोर ने अपने आवेदन की प्रतिलिपि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग और निगरानी के अपर मुख्य सचिव को भी भेजी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static