विपक्ष ने 15 साल के शासन में बिहार को लूटा, आत्मनिर्भरता के लिए NDA सरकार जरूरीः PM मोदी

10/23/2020 3:14:26 PM

रोहतासः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में राजद सहित विपक्ष पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि ‘‘बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले इन लोगों ने'' अपने 15 साल के शासन में राज्य को लगातार लूटा और सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार की जनता भ्रम में नहीं है और उसने आत्मनिर्भरता के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग सरकार बनाने का मन बना लिया है। यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि जब बिहार के लोगों ने विपक्ष को सत्ता से बेदखल कर दिया और नीतीश कुमार को मौका दिया तो ये बौखला गए और इसके बाद 10 साल तक इन लोगों ने संप्रग की सरकार में रहते हुए बिहार पर, बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला।

मोदी ने आरोप लगाया, ‘‘विपक्ष को लोगों की जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा। इनका ध्यान रहा है अपने स्वार्थों पर, अपनी तिजौरी पर।'' उन्होंने कहा कि यही कारण है कि भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क और पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया। पीएम ने कहा, ‘‘आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सभी दल मिलकर आत्मनिर्भर, आत्मविश्वासी बिहार के निर्माण में जुटे हैं। बिहार को अब भी विकास के सफर में मीलों आगे जाना है। नई बुलंदी की तरफ उड़ान भरनी है।''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बिहार के लोगों को राजद की पूर्ववर्ती सरकार के काल की कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की याद दिलाई। मोदी ने कहा, ‘‘आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?'' उन्होंने कहा कि बिहार के लोग वे दिन भूल नहीं सकते, जब सूरज ढलने का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप पड़ जाना। मोदी ने कहा कि लोग वे दिन नहीं भूल सकते जब सरकार चलाने वालों की निगरानी में दिन-दहाड़े डकैती होती थी, हत्याएं होती थीं और रंगदारी वसूली जाती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static