'मन की बात' में बोले PM मोदी- कानों में गूंज रहे शहीद कुंदन के पिताजी के ये शब्द

6/28/2020 12:08:28 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए लोगों को संबोधित कर रहे हैं। रेडियो के जरिए प्रसारित हो रहे इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि बिहार के रहने वाले शहीद कुंदन कुमार के पिताजी के शब्द तो कानों में गूंज रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत चीन सीमा पर देश के लिए शहीद हुए 20 जवानों की शहादत पर गर्व जताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार से शहीद कुंदन कुमार के पिता ने कहा कि वह अपने पोतों को भी देश की रक्षा के लिए सशस्त्र बलों में भेजेंगे। यह हर शहीद के परिवार की आत्मा है। पीएम मोदी ने कहा कि इन परिवारों का बलिदान पूजा के लायक है।

वहीं नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-माता की रक्षा के जिस संकल्प से हमारे जवानों ने बलिदान दिया है, उसी संकल्प को हमें भी जीवन का ध्येय बनाना है, हर देश-वासी को बनाना है। हमारा हर प्रयास इसी दिशा में होना चाहिए, जिससे, सीमाओं की रक्षा के लिए देश की ताकत बढ़े, देश और अधिक सक्षम बने, देश आत्मनिर्भर बने- यही हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।

बता दें कि भारत चीन सीमा पर हुई खूनी संघर्ष में बिहार के 5 लाल भी शामिल थे। इनमें से एक नाम सहरसा के कुंदन कुमार का भी था। शहीद के परिजनों को उनके परिजनों ने नम आंखों से विदाई दी। शहीद को उनके 6 साल के बेटे के द्वारा मुखाग्नि दी गई।
 

Nitika