Bihar Politics: PK की खुली चुनौती- नीतीश बताएं, गांधी ने ऐसा कहां बताया हुआ है कि सरकारों को लागू करनी चाहिए शराबबंदी

6/8/2023 4:49:10 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार मुझे ये कहीं लिखा हुआ दिखा दें कि गांधी ने कहा हो कि सरकारों को शराबबंदी लागू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने शराबबंदी कर बिहार के गरीबों का 20 हजार करोड़ का नुकसान किया है।

"अगर शराब बंदी के जरिए आर्थिक-सामाजिक विकास होता तो..."
प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरी अपनी जो समझ है वो यह कहती हैं कि दुनिया में किसी भी देश, राज्य या फिर किसी भी समाज में इस बात का प्रमाण नहीं है कि शराबबंदी से समाज का आर्थिक सामाजिक विकास किया गया हो। अगर शराब बंदी के जरिए ऐसा होता तो दुनिया में सारे लोग बेवकूफ नहीं हैं वो भी शराब बंदी लागू कर देते। उन्होंने कहा कि बिहार में शराब बंदी से दुकानों में शराब का बिकना बंद हुआ है, लेकिन होम डिलीवरी शुरू हो गई है। आज गरीब लोगों का 20 हजार करोड़ का नुकसान हर साल हो रहा है। जो पैसे का नुकसान हो रहा है वो पैसा जा रहा है, शराब माफिया के पास और अधिकारियों के पास।

"मैंने नीतीश और उनकी सरकार को दे रखी है खुली चुनौती"
पीके ने कहा कि लोग बता रहे हैं कि गांधी जी ने ऐसा कहा था तो मैंने नीतीश कुमार और उनकी पूरी सरकार को खुली चुनौती दे रखी है।  मुझे एक लाइन गांधी जी का लिखा हुआ या बोला हुआ दिखा दे कि सरकारों को शराब बंदी लागू करनी चाहिए। ये ऐसे बेवकूफ़ लोग हैं गांधी जे ने ये कहा कि शराब पीना गलत बात है। गांधी जी ने ये नहीं कहा कि कानून बना दीजिए और लोगों को जेल में डाल दीजिए।

Content Editor

Swati Sharma