Gaya News: पितृपक्ष मेला के अंतिम दिन पूर्व थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी का हुआ पिंडदान

10/15/2023 1:01:02 PM

गया: बिहार के विष्णु नगरी गयाज में पितृपक्ष मेला के अंतिम दिन शनिवार को पूर्व थलसेना प्रमुख एवं प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत के परिजन विष्णुपद मंदिर पहुंचे और पूरे विधि-विधान तरीके से जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पिंडदान किया।

विष्णुपद मंदिर के प्रांगण में शनिवार को विधिवत तरीके से स्थानीय पंडा के द्वारा पिंडदान कर्मकांड संपन्न कराया गया। इस मौके पर जनरल बिपिन रावत के साले कुंवर यशवर्धन सिंह सोहागपुर ने बताया, ‘‘हमलोग जनरल बिपिन रावत की दो बेटी और उनके छोटे भाई के साथ मोक्ष की नगरी गयाजी में पिंडदान करने पहुंचे हैं, जहां विधिवत तरीके से पिंडदान किया गया है। 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गया पहुंचे परिजन
पिंडदान कार्यक्रम में पूर्व थलसेना प्रमुख की बड़ी बेटी कृतिका रावत, छोटी बेटी तारिणी रावत, बिपिन रावत के भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत, साले कुंवर यशवर्धन सिंह एवं उनकी पत्नी सपना सिंह भी मौजूद थीं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी लोग गया पहुंचे और सुबह विधि विधान से पिंडदान किया। उन्होंने कहा कि मृतकों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान कर्मकांड किया गया है। जनरल रावत एवं उनकी पत्नी की मृत्यु 08 दिसंबर 2021 को हेलीकॉप्टर दुर्घटना के दौरान हो गई थी। 

Content Writer

Ramanjot