कटिहार में PFI ने लगाए बाबरी मस्जिद से संबंधित विवादित पोस्टर, एक्शन में प्रशासन

12/7/2020 10:55:00 AM

कटिहार/पटनाः बिहार के कटिहार जिले के कलेक्ट्रेट गेट और अन्य स्थानों पर बाबरी मस्जिद से संबंधित विवादित पोस्टर रविवार को कथित रूप से चिपकाए गए।



कटिहार जिले के कलेक्ट्रेट गेट और कुछ अन्य स्थानों पर कथित रूप से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा चिपकाए गए उक्त पोस्टर में लिखा हुआ है, "एक दिन बाबरी का उदय होगा, छह दिसंबर 1992 को कहीं हम भूल नहीं जाएं"। हिंदी और उर्दू, दोनों भाषा में लिखे पोस्टरों पर पीएफआई के नाम के साथ दिल्ली का पता दिया गया है। पीएफआई के पोस्टरों को देखने के बाद स्थानीय लोगों ने इस संबंध में पुलिस को सूचित किया।



कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि उन्हें जिले के कई स्थानों पर पीएफआई के पोस्टर के संबंध में जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है और इस संबंध में मामला दर्ज किया जाएगा और संबंधित संगठन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कटिहार विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि गृह विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है और सरकार ऐसे तत्वों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेगी। छह दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद के ढांचे को ध्वस्त कर दिया गया था। उच्चतम न्यायालय के फैसले ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया।

Ramanjot