मानवता शर्मसार... कोरोना संक्रमित शव को बिना स्ट्रेचर घसीटते हुए ले जा रहे कर्मी

4/25/2021 5:46:27 PM

 

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले से मानवता को शर्मसार करता हुआ एक मामला सामने आया है, जहां पर कोरोना महामारी के बीच संक्रमित शव को अंतिम संस्कार के लिए बिना स्ट्रेचर के ही कर्माचारी घसीटते हुए ले जा रहे हैं। वहीं व्यवस्था नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने कहा कि प्रशासनिक व्यवस्था के कारण खराब स्थिति बनी है।
PunjabKesari
मामला बक्सर जिले का है, जहां पर कोविड केंद्र से इकलौते शव वाहन के द्वारा कोरोना संक्रमित शव को लाया गया। इसके बाद शव लेकर श्मशान घाट पहुंचे कर्मचारियों के पास स्ट्रेचर की भी व्यवस्था नहीं थी। स्ट्रेचर नहीं होने के कारण वह किसी तरह शव को घसीटते हुए घाट पर लेकर पहुंचे और शवदाह की प्रक्रिया में लग गए। वहीं मौके पर मौजूद मृतक के परिजनों ने व्यवस्था पर काफी रोष व्यक्त किया। साथ ही कहा कि जिला व राज्य स्वास्थ्य समिति को इस तरह की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए और इसे सुधारने की पहल की जानी चाहिए।
PunjabKesari
वहीं इस घटना पर एसडीएम केके उपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वह कौन लोग थे, जो शव को घसीट कर ले जा रहे थे। संक्रमित कोरोना मरीजों के शव के लिए अलग शवदाह की व्यवस्था की गई है। कांग्रेस विधायक प्रतिनिधि पप्पू पांडे ने बताया कि 3 थानों की पुलिस यहां घंटों से मौजूद है। स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल रही है। जो शव को घसीटते हुए ले जाए जा रहा है, यह बेहद शर्मनाक है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static