राज्यपाल ने कहा- कोरोना से बचाव के लिए बिहारवासियों को मिलेगा नि:शुल्क टीका

1/27/2021 4:33:42 PM

 

पटनाः बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने प्रदेश के लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति अभी भी पूरी तरह से सजग और सचेत रहने की नसीहत दी। साथ ही कहा कि सरकार का संकल्प है कि कोरोना से बचाव के लिए राज्य में इसका नि:शुल्क टीकाकरण करवाया जाएगा।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों का परिणाम है कि बिहार में कोरोना का संक्रमण कुछ हद तक नियंत्रित है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 2900 रह गई है। राज्य में केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रथम चरण के टीकाकरण का काम चल रहा है। बिहार सरकार का संकल्प है कि कोरोना से बचाव के लिए पूरे राज्य में इसका नि:शुल्क टीकाकरण करवाया जाएगा। उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि टीकाकरण शुरू होने का यह अर्थ नहीं है कि लोग सावधानी बरतना छोड़ दें। सभी लोगों को अभी भी पूरी तरह से सजग और सचेत रहना होगा और पूरे तौर पर सावधानी बरतनी होगी।

वहीं राज्यपाल ने कहा कि वर्ष 2020 वैश्विक महामारी कोरोना से आक्रांत रहा और इसका प्रकोप अभी भी जारी है। पूरा देश और बिहार भी इससे काफी प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस बीमारी की रोकथाम के लिए शुरू से सचेत रही है और लगातार इस पर काम कर रही है। राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों को पूरी तरह लागू किया है। इस महामारी के दौरान राज्य सरकार ने लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सभी प्रकार के कदम उठाए गए हैं। इसके लिए 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि व्यय की जा चुकी है। केन्द्र सरकार से भी इसके लिए जरूरी मदद मिली है।
 

Nitika