बिहार में लोगों को गर्मी से मिली राहत...लगातार गिर रहा पारा, 14 जिलों में हल्की बारिश की संभावना

4/25/2023 4:49:09 PM

पटना: बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। राज्य के छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने से पारे में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 14 जिलों में आज बूंदाबांदी, हल्की बारिश और मेघ गर्जन की संभावना है। वहीं 27 अप्रैल तक ऐसी ही स्थिति का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है।



इन 14 जिलों में हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी राज्य के 14 जिलों में बूंदाबांदी, हल्की बारिश और मेघ गर्जन की संभावना है, जिसमें राजधानी पटना, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, गया, जहानाबाद, भोजपुर, अरवल, रोहतास, औरंगाबाद, भभुआ और  बक्सर शामिल हैं। साथ ही मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैं, जिसमें औरंगाबाद, अरवल और रोहतास हैं। जहां हल्की बारिश के साथ वज्रपात और 30 से 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना भी जताई गई है। वहीं राजधानी पटना की बात करें तो पटना में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था, जोकि बीते सोमवार को 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।



बीते रविवार को 18 जिलों में हुई हल्की बारिश
वहीं बीते रविवार को बिहार के 18 जिलों में हल्की बारिश हुई। इनमें कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और मेघ गर्जन हुए। बता दें कि मौसम ने जिस तरह से करवट बदली है। उसका सीधा असर अधिकतम तापमान पर देखने को मिल रहा। बीते सोमवार को बिहार के सभी जिलों का तापमान 35 डिग्री से नीचे रहा। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 5 दिनों तक लोगों को लू से राहत मिलेगी।

Content Editor

Swati Sharma