उद्योग विभाग के कर्मचारियों के 106.90 करोड़ रुपए के लंबित वेतन का हुआ भुगतान

9/10/2021 9:34:57 AM

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बताया कि विभाग ने बड़ी पहल करते हुए अपने तीन निगमों के कर्मचारियों के 106.90 करोड़ रुपए के लंबित वेतन का भुगतान कर दिया।


शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को आयोजित एक समारोह में उद्योग विभाग के तीन निगमों के 848 कर्मचारियों के 25 वर्षों से लंबित वेतन भुगतान की मांगों को पूरी की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने लगभग 25 साल की नाइंसाफी को इंसाफ में बदला है। अभी 29.85 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है और शेष बचे वेतन और पीएफ के भुगतान के लिए भी 77.05 करोड़ रुपयों का आवंटन हो गया है। उन्होंने कहा कि इस राशि का भी वितरण जल्द किया जाएगा। सरकार राज्य में उद्योगों के विकास और पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के साथ ही विभाग के कर्मचारियों की भी चिंता करती है।



मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नारा है न्याय के साथ विकास तो आज उद्योग विभाग के जरिए भी न्याय हुआ है। आज जो 29 करोड़ की राशि दी गई है, वह राज्य को अपनी सेवा देने वाले कर्मचारियों का हक है और आगे भी वह इसका पूरा ध्यान रखेंगे। कर्मचारियों का जो हक है वह उन्हें मिलना चाहिए। उल्लेखनीय है कि बिहार राज्य हस्तकरघा एवं हस्त शिल्प निगम, बिहार राज्य वस्त्र निगम और बिहार राज्य औषधि एवं रसायन विकास निगम के कर्मचारियों का वेतन लगभग 25 वर्षों से लंबित था।

Content Writer

Ramanjot