पटना नगर निगम के सारे दावे फेल... टेनिस कोर्ट बना स्विमिंग पूल, कोच बोले- हर बरसात में रहती है समस्या

7/1/2022 4:16:17 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): पिछले एक दो दिनों से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में रुक- रुक कर बारिश हो रही है। इसके कारण राजधानी पटना के कई इलाको में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। हालांकि जलनिकासी के लिए नगर निगम के कर्मचारी लगे हुए हैं। इसके बावजूद भी पटना के कई इलाकों में पानी का जमाव है।



इसी जलजमाव के बीच आपको एक तस्वीर पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित एक लॉन टेनिस सेन्टर स्थित कोर्ट की दिखाते है जो स्विमिंग पूल का रूप ले चुका है। इस तस्वीर को देखकर पटना नगर निगम के सारे दावे फेल नजर आते हैं। यहां के कोच की मानें तो हर बरसात में यही समस्या रहती है लेकिन पटना नगर निगम बेपरवाह बना रहता है। जलजमाव की समस्या के चलते साल के 3 महीने खिलाड़ी बिना प्रैक्टिस के रहते है।



कोच बताते हैं कि शुक्रवार को गुवाहाटी में लॉन टेनिस का राष्ट्रीय मैच था लेकिन इस जलजमाव के कारण यहां के खिलाड़ी बिना प्रैक्टिस के ही मैच खेलने गए। कोच ने कहा कि सरकार की ओर से भी ऐसे सपोर्ट्स के बेहतरी के लिए कुछ सहयोग नहीं दिया जाता है। ऐसे में यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान कैसे बना पाएंगे। सरकार और पटना नगर निगम को इन खिलाड़ियों और बेहतरी के लिए जरूर सोचना चाहिए ताकि खिलाड़ियों को बरसात में अपना प्रैक्टिस न रोकना पड़े।

Content Writer

Ramanjot