पटना पुलिस और STF ने कुख्यात बकरिया को किया गिरफ्तार, बैंक डकैती और हत्या के कई मामलों में था वांछित

Tuesday, Aug 27, 2024-12:36 PM (IST)

पटना: वबिहार में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और पटना पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। एसटीएफ व पुलिस की संयुक्त टीम ने बैंक डकैती, लूट और हत्या के कई मामलों में वांछित कुख्यात अपराधी संतोष कुमार उर्फ ​​बकरिया को उसके चार अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, संतोष कथित तौर पर बैंक डकैती, लूट, जबरन वसूली और हत्या के कई मामलों में शामिल था। बयान के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों में पटना व शेखपुरा जिले में हुई विभिन्न बैंक डकैतियों के मुख्य अभियुक्त संतोष कुमार और उसके गिरोह के अन्य सदस्य पिंटू कुमार, सुमित कुमार, सागर राज और आरती कुमारी शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 47,450 रुपए, एक पिस्तौल, दो देसी पिस्तौल, 15 कारतूस, पांच मोबाइल, दो राउटर, लूट के पैसे से खरीदी गई एक मोटरसाइकिल और दो एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं।

बयान के अनुसार, "पांचों को सोमवार को पटना से गिरफ्तार किया गया। वे अन्य पड़ोसी राज्यों की पुलिस की वांछित अपराधियों की सूची में भी शामिल थे। गिरफ्तार आरोपी पिंटू कुमार को पहले भी पश्चिम बंगाल पुलिस ने बर्धमान जिले में हुए आपराधिक मामलों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पिंटू ने कुछ समय बर्धमान जेल में भी बिताया और न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान उसने अन्य राज्यों में बैंक डकैती की साजिश रची थी। बयान में कहा गया है कि सभी आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static