पटना DM ने स्वास्थ्य विभाग को लिखा पत्र, ऑक्सीजन ऑडिट कराने का किया आग्रह

4/30/2021 11:47:46 AM

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण ऑक्सीजन सिलेंडर की बढ़ती मांग को देखते हुए प्रदेश की राजधानी पटना के जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर विशेषज्ञ समूह से ऑक्सीजन ऑडिट कराने का आग्रह किया है।

स्वाथ्य विभाग के प्रधान सचिव को पटना जिलाधिकारी द्वारा बुधवार को लिखे गए उक्त पत्र में कहा गया है कि पटना जिला में कोरोना के संक्रमण की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है। कोविड मरीजों का इलाज सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। इसमें बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन की मांग की जा रही है जिसकी आपूर्त्ति उपलब्ध सीमित संसाधनों के तहत यथासंभव किया जा रहा है।

पत्र में कहा गया है कि जिले में उपलब्ध ऑक्सीजन उत्पादन की कुल क्षमता अधिकतम 7000 सिलेंडर प्रतिदिन की है। जिला, अनुमंडल एवं डेडिकेटेड कोविड हेल्‍थ सेन्टर की मांग जोड़ने के बाद तथा गैर कोविड अस्पतालों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन शामिल करने के बाद ऑक्सीजन की कुल मांग की तुलना में उपलब्धता काफी कम हो जाती है। इसके लिए उद्योग विभाग से प्रतिदिन 1770 अतिरिक्त सिलेंडर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static