पारस ने बिहार को विशेष दर्जा देने की नीतीश की मांग का किया समर्थन, मोदी और शाह से जल्द करेंगे मुलाकात

12/17/2021 10:42:58 AM

पटनाः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने बिहार को विशेष दर्जा देने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मांग का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।
|
पशुपति पारस ने गुरुवार को कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हैं। नीति आयोग ने भी बिहार को पिछड़ा राज्य कहा है इसलिए बिहार के विकास को गति दे कर विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा करने के लिए उसे विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना जरूरी है। इसी वजह से वह इस मांग के समर्थन में खड़े हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग आज नई नहीं है। यह मांग काफी पुरानी और जायज है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी समय से लगातार यह मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। पारस ने कहा कि उनकी पार्टी एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं और वह चाहेंगे कि एनडीए में सामंजस्य स्थापित रहे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि विशेष दर्जा देने में यदि तकनीकी दिक्कत है तो बिहार को विशेष पैकेज हर हाल में मिलना ही चाहिए।

Content Writer

Ramanjot