PM Modi Rozgar Mela: पटना में केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने 392 लाभार्थियों को दिया नियुक्ति पत्र

11/22/2022 4:47:34 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज रोजगार मेले के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के 45 स्थानों पर 71 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। प्रधानमंत्री रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत आज पटना में आयोजित कार्यक्रम में पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री, भारत सरकार ने केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों से नियुक्ति पत्र पाने वाले 392 लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। 



युवाओं में आशा और उत्साह का हो रहा संचारः पशुपति
पटना में सीमांत मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) द्वारा संचालित इस रोजगार मेले के दौरान मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री रोजगार मेला का उद्देश्य है कि हर घर को रोजगार मिले और हर घर का चूल्हा जले, यही प्रधानमंत्री की सोच है। उन्होनें कहा कि आजादी के 75 साल पूरा होने पर जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, अगले एक साल में मिशन मोड में 10 लाख नियुक्ति का प्रधानमंत्री द्वारा लिया गया निर्णय ऐतिहासिक है, खासकर युवाओं के लिए हितकारी है। इस निर्णय से युवाओं में आशा और उत्साह का संचार हो रहा है। 10 लाख नियुक्ति के लक्ष्य को पूरा करने का लिए हर माह लगभग 75 हजार युवाओं की नियुक्ति का यह क्रम अगले एक साल तक चलेगा। 



रोजगार को लेकर बिहार सरकार पर उठाए सवाल
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार की ऐतिहासिक धरती पर मुझे रोजगार मेला के तहत नियुक्ति पत्र वितरण की जो जिम्मेदारी मिली उसके लिए मैं प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करता हूं। पशुपति पारस ने बिहार की सरकार पर रोजगार देने को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने कहा बिहार में जदयू 17 साल से सत्ता में है अगर प्रत्येक वर्ष 1 लाख भी रोजगार मिलता तो 17 लाख लोगों को रोजगार मिल जाता लेकिन केंद्र की सरकार के रोजगार देने का राज्य सरकार भी अनुकरण कर रही है। विरोधी का काम ही है विरोध करना लेकिन हम सब काम कर रहे है।

Content Writer

Ramanjot