वीरपुर जेल से अस्पताल भेजे गए पप्पू यादव, डीएमसीएच में होगा इलाज

5/13/2021 4:50:51 PM

सुपौलः 32 साल पुराने अपहरण मामले में सुपौल की बीरपुर उपकारा में बंद जन अधिकार पार्टी (जाप) के संरक्षक एवं पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को आज इलाज के लिए दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (डीएमसीएच) भेज दिया गया है।

जिलाधिकारी महेंन्द्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि पप्पू यादव की स्वास्थ्य संबंधी समस्या को देखते हुए बुधवार को उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए मेडीकल टीम गठित की गई थी। टीम की रिपोर्ट में कहा गया है कि पप्पू यादव को इलाज के लिए उच्च उपचार केंद्र में भेजने की आवश्यकता है, जिसके आधार पर उनको बीरपुर उप कारा से डीएमसीएच भेजा गया है। पुलिस आधीक्षक मनोज कुमार ने बताया यादव को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ डीएमसीएच भेजा गया है।

गौरतलब है कि पूर्व सांसद पप्पू यादव को पटना पुलिस ने पिछले मंगलवार को उनके पटना स्थित आवास से लॉकडाउन नियमों के उल्लघंन के आरोप में हिरासत में लिया था और बाद में मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाने में दर्ज कांड संख्या 09/89 में फरार रहने के कारण पटना पुलिस से उन्हें गिरफ्तार कर मधेपुरा पुलिस को सौंप दिया था। इस मामले में मंगलवार की देर रात वीडीओ कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यायालय में सुनवाई के बाद पप्पू यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सुपौल जिले के बीरपुर में बने क्वारंटाईन उपकारा में भेज दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद ही पप्पू यादव बीमार रहने का हवाला देते हुए बेहतर चिकित्सा सुविधा की मांग पर अड़ गए और बुधवार से ही भूख हड़ताल पर चले गए थे। हालांकि प्रशासनिक पहल पर पप्पू यादव से हुई वार्ता के बाद बुधवार की संध्या में उनकी भूख हड़ताल समाप्त हो गई थी।

Content Writer

Ramanjot