खनन विभाग के प्रधान सचिव से पप्पू यादव ने की शिकायत, कहा- अधिकारियों की मिली भगत से विभाग में चल रही अवैध वसूली

11/21/2022 12:38:20 PM

कैमूर, (अजीत कुमार): बिहार के कैमूर जिले में एक निजी होटल के उद्घाटन समारोह में पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बिहार सरकार खनन विभाग के प्रधान सचिव हरजोत कौर बम्हरा को फोन जिले में चल रहे बालू ओवरलोडिंग व अवैध वसूली की शिकायत की। दरअसल, कैमूर ट्रक एसोसिएशन के लोगों ने पप्पू यादव से बालू ओवरलोडिंग व अवैध वसूली की शिकायत की थी। इस दौरान एसोसिएशन की शिकत सुनते ही एसडीएम और डीएसपी की शिकायत को खनन विभाग के प्रधान सचिव से कर दी।  बता दें कि आज देर रात जाप सुप्रीमो पप्पू यादव कैमूर जिलें के मोहनियां में एक निजी होटल के उद्घाटन समारोह में पहुंचे हुए थे। इस दौरान कैमूर ट्रक एसोसिएशन भी वहां पर पहुंचा था।  एसोसिएशन ने पप्पू यादव से मिलकर बताया कि एसडीएम और डीएसपी  मनमाने तरीके से अवैध वसूली कर रहें। पप्पू यादव ने ना आओं देखा और ना ताओं सीधा बिहार सरकार के खनन विभाग के प्रधान सचिव हरजोत कौर बम्हरा को फोन लगाया और ट्रक एसोसिएशन के लोगों की बातों को प्रधान सचिव से की। 



जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बिहार सरकार के खनन विभाग के प्रधान सचिव से बातचीत के दौरान बताया कि यहां कैमूर जिलें के दुर्गावती थाना क्षेत्र के डिडिखिली टोल प्लाजा पर रोज हजारों की संख्या में बालू लोड ओवरलोड वाहन पैसे देकर पार होते हैं और जो ट्रक चालक सारे रूल फॉलो करते हैं उनकी लाइफ को कोललैप्स हो गई है और वह घर में बैठे हुए हैं। अधिकारियों की मिलीभगत से यह सारा कार्य हो रहा हैं अगर कोई इनकी शिकायत करता हैं तो माफियाओं द्वारा ट्रक मालिकों को जान से मारने की धमकी तक मिलती हैं।



शिकायत करने पर अधिकारी ट्रक मालिकों से दो लाख से पांच लाख देने को कहते हैं। उन्होंने कहा कि दो लाख दोगे तो हमारे जेब में आएगा। पांच लाख दोगे तो सरकार के जेब में जाएगा। अब तुम्हें डिसाइड कर लो कि तुम्हें किसकी जेब टाइट करनी हैं,यें सारा ओवरलोडिंग का अवैध काम मोहनियां अनुमंडल के एसडीएम और डीएसपी की देखरेख में हो रहा हैं। हालांकि पप्पू यादव ने इसकी शिकायत को खनन विभाग के प्रधान सचिव से कर दी है। उन्होंने  एसोसिएशन के सदस्यों को भरोसा दिलाया के अवैध वसूली करने वाले अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Content Writer

Ramkesh