ओवैसी का CM नीतीश पर कटाक्ष, बोले- नरेंद्र मोदी को कहा ‘‘तलाक! तलाक! तलाक!'' और तेजस्वी के साथ किया ‘‘निकाह''

3/20/2023 4:47:19 PM

पटना: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले साल भाजपा से अलग होने और आधा दशक पहले राजद से नाता तोड़ने के लिए तीन तलाक का उदाहरण देते हुए उन पर रविवार को कटाक्ष किया। 

सीमांचल में अपने दौरे के अंतिम दिन सीएम नीतीश पर बरसे औवेसी
हैदराबाद के सांसद ने बिहार के सीमांचल क्षेत्र के अपने दौरे के अंतिम दिन किशनगंज जिले की रायपुर पंचायत में एक जनसभा को संबोधित किया। ओवैसी ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘तलाक! तलाक! तलाक!'' कहा और तेजस्वी यादव (उपमुख्यमंत्री और राजद नेता) के साथ ‘‘निकाह'' किया।'' उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले नीतीश ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन भाजपा के साथ फिर से नहीं जाएंगे, पर अपनी बात पर कायम नहीं रहे, उनको मिट्टी पसंद नहीं आयी और तेजस्वी यादव को उन्होंने ‘‘तलाक! तलाक! तलाक!'' कह उनसे नाता तोड़ लिया।'' एआईएमआईएम प्रमुख की पार्टी ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में पांच सीटें जीती थी। उन्होंने क्षेत्र में प्रत्येक साल आने वाली बाढ़ से सुरक्षा की गंभीर आवश्यकता की उपेक्षा करने के लिए भी राज्य सरकार पर निशाना साधा। 

"केंद्र को सीमांचल के लिए लड़ने के हमारे संकल्प पर देना चाहिए ध्यान" 
ओवैसी ने अपनी पार्टी द्वारा आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार सीमांचल के लोगों की जरूरतों की उपेक्षा जारी रखती है तो एआईएमआईएम यहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को अवरुद्ध कर देगी। ओवैसी ने कहा, ‘‘केंद्र को सीमांचल के लिए लड़ने के हमारे संकल्प पर भी ध्यान देना चाहिए। अगर हम चक्का जाम करेंगे तो वे भी प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं जब से बिहार में हूं, पत्रकार नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की संभावनाओं पर मेरे विचार जानना चाहते हैं। मैं नीतीश और नरेंद्र मोदी दोनों को बताना चाहता हूं कि दिल्ली में सत्ता का रास्ता सीमांचल से होकर गुजरेगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static