PMCH के आदेश के बाद नर्सिंग स्टाफ का छलका दर्द- 'पहले बनाया कोरोना वॉरियर, अब कर रहे बेदखल'

6/22/2021 3:53:02 PM

पटनाः बिहार के पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने नर्सिंग स्टाफ को हॉस्टल खाली करने का आदेश दे दिया है। अस्पताल के इस आदेश के बाद नर्सिंग स्टाफ में आक्रोश बढ़ गया है। उनका कहना है कि कोरोना काल में उन्हें वारियर बनाकर रखा गया और अब जब संक्रमण कम हो रहा था तो आवास से बेदखल किया जा रहा है।

पीएमसीएच द्वारा आवास खाली करने का अल्टीमेटम मिलने का बाद नर्सिंग स्टाफ ने सुपरिटेंडेंट को पत्र लिखा अपना दर्द जाहिर किया है। उन्होंने लिखा कि अस्पताल में काम करने वालों को लोग जल्दी आवास नहीं देते हैं। जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी हो रही है। वहीं इन दिनों बरसात के मौसम में वह कहां और कैसे जाएंगे। अगर अस्पताल से दूर घर मिलता है तो इससे ड्यूटी में परेशानी होगी, जिसका असर मरीजों पर पड़ेगा। उन्होंने अधीक्षक से मांग की है कि आवास की व्यवस्था करने के बाद पुराने आवास को खाली कराया जाए, जिससे कोई परेशानी ना झेलनी पड़े।

बता दें कि नर्सिंग स्टाफ के लिए जारी आदेश में कहा गया है कि पटना मेडिकल कॉलेज का पुनर्विकास किया जा रहा है। इस कारण ए ग्रेड और बी ग्रेड हॉस्टल को 15 दिन के अंदर खाली करवाया जाए। वहीं इस आदेश के बाद हेल्थ वर्करों की परेशानी और बढ़ गई है।

Content Writer

Ramanjot