बिहार विधानपरिषद में विपक्ष का हंगामा, नीतीश कुमार को चूड़ियां दिखाकर जताया विरोध

3/24/2021 4:05:46 PM

 

पटनाः बिहार विधान परिषद में कांग्रेस और राजद सदस्यों ने विधानसभा तथा विधानमंडल परिसर में मंगलवार को विपक्षी सदस्यों के साथ पुलिस के मारपीट किए जाने को लेकर आज भारी शोरगुल एवं नारेबाजी हुई, जिसके कारण सदन की कार्यवाही 5 मिनट बाद ही भोजनावकाश तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। वहीं विपक्षी विधायकों ने सदन के बाहर अपना समानान्‍तर सत्र शुरू कर दिया है। उन्‍होंने विधानसभा में अपने उपाध्‍यक्ष पद के उम्‍मीदवार भूदेव चौधरी को अध्‍यक्ष चुना है। साथ ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पद से बर्खास्‍त कर दिया है।
PunjabKesari
कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह के बुधवार को आसन ग्रहण करते ही कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा ने कार्यस्थगन प्रस्ताव के जरिए इस मामले को उठाया। उन्होंने कहा कि मंगलवार को विधानसभा तथा विधानमंडल परिसर में जो कुछ भी घटना घटित हुई, वह अपने आप में शर्मनाक तथा लोकतंत्र के लिए एक काला अध्याय के समान है।
PunjabKesari
इस बीच भारी हंगामे के बीच विधानसभा में पारित हो चुके पुलिस विधेयक को सरकार विधान परिषद में पेश करने जा रही है तो विपक्ष ने विधान परिषद में कार्य स्‍थगन प्रस्‍ताव पेश करने की घोषणा कर दी गई। अपराह्न काल में बिहार विधान परिषद में फिर हंगामा शुरू हो गया। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के सामने ही सदन में संजय सिंह और सुबोध कुमार के बीच तू-तू मैं-मैं हो गई है। अपशब्दों का भी प्रयोग किया गया है। हाथापाई की नौबत भी आ गई, लेकिन एमएलसी दिलीप जायसवाल और संजीव कुमार सिंह ने बीच-बचाव किया। इतना ही नहीं एमएलसी सुबोध कुमार ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को चूड़ी दिखाई। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को चूड़ी पहनने को कहा। इसी बात पर सत्ता पक्ष के सदस्य आसन के सामने आए और विरोध जताया।
PunjabKesari
वहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के कई राज्यों में भी विधानसभाओं में कई बार ऐसी ही घटनाएं घटित हो चुकी हैं लेकिन बिहार विधानसभा तथा परिसर के अंदर जिस तरह से रैपिड एक्शन फोर्स एवं अन्य पुलिस के जवानों को प्रवेश की अनुमति दी गई तथा असहमति के स्वर प्रकट करने वाले विपक्षी विधायकों के ऊपर सदन के अंदर तथा परिसर के अंदर शर्मनाक तरीके से बल प्रयोग किया गया, यह लोकतंत्र के लिए विशेषकर माननीय के लिए न सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण तथा अपमानजनक रहा बल्कि विधानमंडल के लिए एक काला अध्याय का कलंक के समान था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static