विपक्ष के अधिक से अधिक लोग एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही देश के हित मेंः CM नीतीश कुमार

1/20/2023 2:22:29 PM

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ पूरे देश में विपक्षी एकजुटता के लिए प्रयासत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि वह केवल इतना चाहते हैं कि विपक्ष के अधिक से अधिक लोग एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही देश के हित में है।

आपलोग जहां कहेंगे वहां हम चले जायेंगे: सीएम 
नीतीश कुमार ने गुरुवार को यहां एसपी वर्मा रोड में नवनिर्मित पार्क में शूरवीर महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान देशभर के दौरे की चर्चा के सवाल पर कहा, ‘‘चर्चा है तो आपलोग चर्चा करते रहिए। आपलोग जहां कहेंगे वहां हम चले जायेंगे। कोई बुलायेगा तो हम वहां जायेंगे। मेरी अपनी कोई ख्वाहिश नहीं है। हम कुछ नहीं चाहते हैं। हम एक ही चीज चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा विपक्ष के लोग एकजुट हों और आगे बढ़ें। यही देश के हित में है। अपने लिए हम कुछ नहीं कर रहे हैं।'' उन्होंने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चैबे के धरने पर बैठने के सवाल पर कहा कि वे धरने पर बैठें, इस पर कोई रोक नहीं है। उन्हें सलाह दीजिए कि वे कोई और काम न करके यह सब करते रहें। इससे उनकी पार्टी उन्हें अधिक तवज्जो देगी।  

"समाधान यात्रा के बाद शुरू होगा विधानमंडल का सत्र" 
मुख्यमंत्री ने  राव या फिर कांग्रेस के साथ जाने के सवाल पर कहा कि एक बार वह सब लोगों से बात कर चुके हैं। आगे देखा जाएगा कि क्या होगा, कितने लोग एकजुट होंगे। उसके आगे हमसब लोग लग जायेंगे। बिहार में वह लगे ही हुए हैं। अनेक लोगों से बात हुई है। उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा के बाद बिहार में विधानमंडल का सत्र शुरू होने वाला है। उसके बाद वह फ्री हो जायेंगे और आगे जो भी करना होगा उसे करेंगे। 
 

Content Editor

Swati Sharma