BSSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज को लेकर पक्ष-विपक्ष आमने सामने, ललन सिंह बोले- यह तो होता रहता है..

1/5/2023 5:06:28 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बीएसएससी सीजीएल 3 के परीक्षार्थी पेपर लीक को लेकर तीनों पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग लगातार कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन के दौरान बुधवार को पुलिस ने उनपर लाठियां बरसाई। इस घटना के बिहार में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है।इस पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह तो होता रहता है। पहली बार ऐसा थोड़ी ही है कि देश और प्रदेश में छात्रों पर लाठीचार्ज हुआ हो। हमको मालूम नहीं कि कहां लाठीचार्ज हुआ है। 

जदयू को भुगतना पड़ेगा खामियाजाः सुशील मोदी
वहीं ललन सिंह के बयान पर बिहार के तमाम छात्र संगठनों ने आपत्ति दर्ज की है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि जिस तरह का बयान नीतीश कुमार बयान देते हैं कि जो पियेगा वो मरेगा, इसी तरह का संवेदनहीन बयान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष दे रहे हैं। आने वाले दिनों में इसका खामियाजा जदयू को भुगतना पड़ेगा। 

पटना में BSSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया था लाठीचार्ज
बता दें कि बिहार पुलिस ने राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के पहले सत्र को रद्द किए जाने के बाद इसके सभी सत्रों को निरस्त करने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों पर बुधवार को लाठीचार्ज किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना में कोई पुलिसकर्मी या प्रदर्शनकारी घायल नहीं हुआ और पांच आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है।

बिहार में भले ही सरकार किसी पार्टी की रहे लेकिन छात्रों की समस्या का समाधान कोई नहीं करता। छात्रों की समस्या ऐसी ही बनी रहती है। ताजा मामला बीएससीसी परीक्षार्थियों का है। देखना होगा कि राजनीति के बीच इन छात्रों की सुध कौन लेता है।

Content Writer

Ramanjot