कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों को लेकर विपक्ष ने बिहार विधानसभा में किया हंगामा

7/29/2021 5:07:50 PM

पटनाः बिहार विधानसभा में आज भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के सदस्यों ने कोरोना से हुई मौत के आंकड़े में हेराफेरी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) तथा कांग्रेस ने जन वितरण प्रणाली के राशन की कालाबाजारी के मामले को लेकर हंगामा किया।

विधानसभा में कार्यवाही शुरू होते ही भाकपा-माले के सदस्यों ने बिहार में कोरोना की दूसरी लहर से निपटने में सरकार को पूरी तरह विफल बताते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के इस्तीफे की मांग शुरू कर दी। माले के नेताओं ने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में कोरोना से मौत हुई है लेकिन आंकड़ों में हेराफेरी कर सरकार मरने वालों की संख्या कम बता रही है। माले के सदस्य हाथों में पोस्टर, तख्तियां और कागज लेकर नारे लगाते हुए सदन के बीच में आ गए।

सभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने उनसे अपनी सीट पर जाने और प्रश्नकाल को चलने देने का आग्रह किया लेकिन वे नहीं माने और शोरगुल तथा नारेबाजी करते रहे। सभा अध्यक्ष के आदेश पर मार्शल ने माले के सदस्यों से पोस्टर, तख्तियां और कागजात छीन लिए। इसके बाद माले के सदस्य सदन के बीच में ही धरने पर बैठ गए और नारे लगाने लगे। राजद और कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें समझाने की काफी कोशिश की लेकिन वे नहीं माने और शोरगुल करते रहे।

Content Writer

Ramanjot