श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, दक्षिण भारत की यात्रा के लिए समस्तीपुर से खुली आस्था सर्किट ट्रेन

2/1/2021 5:27:22 PM

समस्तीपुरः देश में वैश्विक महामारी कोरोना के मामले कम होने के बाद श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बिहार में पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के रक्सौल से दक्षिण भारत के लिए पहली बार रविवार को आस्था सकिर्ट विशेष ट्रेन अपने सफर पर रवाना की गई।

मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने समस्तीपुर स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर आस्था सर्किट ट्रेन को दक्षिण भारत के लिए रवाना किया। उन्होंने कहा कि कोविड उपरांत समस्तीपुर रेल मंडल से पहली बार आईआरसीटीसी द्वारा संचालित इस आस्था सर्किट ट्रेन से श्रद्वालुओं को दक्षिण भारत के प्रमुख दर्शनीय स्थल का दर्शन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि श्रद्वालुओं के उत्साह एवं मांग पर मार्च मे भी इसी तरह के ट्रेन चलाई जाएगी।

इस मौके पर आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि यह पूरी यात्रा 13 रात/14 दिन का होगा और यह ट्रेन 13 फरवरी को समस्तीपुर होते हुए वापस रक्सौल स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन मे यात्रा कर रहे श्रद्वालुओं को भोजन, घुमने के लिए बस, ठहरने हेतु धर्मशाला सहित अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। यह ट्रेन तिरुपति, मदुरई, रामेश्वर, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम और पुरी तक जाएगी।

Ramanjot