मंगोलिया के 23 सदस्यीय दल में से एक मिला कोरोना संक्रमित, उप-राष्ट्रपति से भी की थी मुलाकात

12/5/2021 11:10:26 AM

बोधगयाः बिहार के बोधगया आए मंगोलिया के 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शनिवार को बताया कि मंगोलिया का 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दो दिन पहले यहां पहुंचा था और महाबोधि मंदिर के अलावा बौद्ध धर्म के महत्व के अन्य स्थानों पर पूजा-अर्चना की थी। उन्होंने कहा कि आगमन के समय ही सभी 23 प्रतिनिधियों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी। रिपोर्ट आने पर इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

अभिषेक सिंह ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के तुरंत बाद कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को उपचार के लिए अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है और प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्य शुक्रवार शाम को नई दिल्ली लौट गए। गौरतलब है कि कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन की जांच की सुविधा गया स्थित अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपलब्ध नहीं है।

मंगोलिया से आया शिष्टमंडल तीन दिन पहले दिल्ली में उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह से मिला था। वहीं, शुक्रवार की सुबह महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में भगवान बुद्ध के सामने मत्था भी टेका और बुद्ध की मूर्ति के लिए चीवर भी अर्पित किया। पूजा-अर्चना के बाद मंगोलिया से आए शिष्टमंडल के सदस्यों ने पवित्र बोधिवृक्ष को भी नमन किया था। इस दौरान सभी लोगों ने पूरे मंदिर परिसर का भ्रमण किया था। इस शिष्टमंडल के सदस्य दलाई लामा के प्रवास स्थल पर भी गये थे, जहां जाकर उनके आसन पर खादा चढ़ाया था।

Content Writer

Ramanjot