मिड डे मील की शिकायत की तो प्रिंसिपल बोला- "कीड़े में विटामिन होता है, चुपचाप खा लो", मना करने पर तोड़ा छात्रा का हाथ

11/14/2022 1:28:26 PM

वैशालीः बिहार में मिड डे मील खाने से बच्चों के बीमार होने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। ताजा मामला वैशाली जिले से सामने आया है, जहां मिड डे मील की शिकायत करने पर प्रिंसिपल ने छात्रों से कहा कि चुपचाप खा लो, कीड़ों में विटामिन होता है। वहीं जब छात्रों ने कीड़े वाला खाना खाने से मना कर दिया तो एक टीचर ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, पिटाई के दौरान एक छात्रा का हाथ भी तोड़ दिया गया। 

अभिभावकों ने स्कूल में किया हंगामा 
दरअसल, पूरा मामला जिले के लालगंज अततुल्लाहपुर स्थित एक मिडिल स्कूल का है, जहां छात्रों को मिड डे मिल में घटिया खाना खाने को दिया जा रहा था। इसी बीच शनिवार को छात्रों को खाना परोसा गया तो उसमें से कीड़ा निकल आया। वहीं जब छात्रों ने प्रिंसिपल को चावल के बीच कीड़ा दिखाया तो उन्होंने अटपटा जवाब देते हुए कहा कि चुपचाप खा लो, कीड़ों में विटामिन होता है। लेकिन जब छात्रों ने इसका विरोध करते हुए खाना खाने से मना कर दिया तो मामला बढ़ गया और एक टीचर ने छात्रों की पिटाई कर दी। टीचर की पिटाई से एक छात्रा का हाथ टूट गया। जब इसकी सूचना अभिभावकों को मिली तो उन्होंने स्कूल में पहुंचकर जमकर हंगामा किया।



उधर, मामले की जानकारी मिलने के बाद शिक्षा महकमे के वरीय अधिकारियों की टीम स्कूल पहुंची। उन्होंने छात्रों से बातचीत करते के बाद मामले को गंभीर बताया। इसके साथ ही जांच टीम के अधिकारियों ने कहा कि मामले की गहन जांच की जाएगी और आरोप सही साबित होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Ramanjot