अब कुशवाहा ने PM मोदी से की मांग, कहा- विशेष राज्य का दर्जा देकर बिहार के साथ करें न्याय

6/6/2021 10:06:14 AM

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष राज्य का दर्जा देकर बिहार के साथ न्याय करने की मांग की है। 

उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि बिहार और झारखंड विभाजन के उपरांत प्राकृतिक संपदाओं का अभाव और बिहारवासियों पर प्राकृतिक आपदाओं के लगातार दंश के बावजूद नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार अपने कुशल प्रबंधन से बिहार में विकास की गति देने में लगी है लेकिन वर्तमान दर पर अन्य राज्यों से उसकी बराबरी संभव नहीं है। नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट इसका प्रमाण है। 

जदयू नेता ने प्रधानमंत्री से कहा कि विनम्र निवेदन है कि ‘बिहार को विशेष राज्य का दर्जा' देने की जदयू की वर्षों से लंबित मांग पर विचार करें और बिहार वासियों को न्याय दें। इससे पूर्व जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जब नीति आयोग की रिपोर्ट में यह माना जा रहा है कि बिहार पिछड़ा राज्य है तो हमें विशेष सुविधा क्यों नहीं दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static