शराबकांड को लेकर JDU का सुशील मोदी पर निशाना, कहा- वह अपराध की नई परिभाषा गढ़ रहे हैं

12/23/2022 11:16:21 AM

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने शराब कांड को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वह न तो राज्य सरकार का अंग और न ही सरकार में कोई भागीदारी है लेकिन अब नियम-कानून की व्याख्या कर अपराध की नई परिभाषा गढ़ रहे हैं। 

"मोदी नीति निर्धारक नहीं है"
जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधान पार्षद संजय सिंह ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, ‘‘मोदी नीति निर्धारक नहीं है। बिहार सरकार के न तो आप अंग हैं और न ही बिहार सरकार में आपकी कोई भागीदारी है। आप जिस तरह से नियम कानून का बखान कर रहे हैं यह पूरी तरह से राजनीति है। आपको न तो गोपालगंज के और न ही छपरा के पीड़ितों से मतलब है। आपको तो बस राजनैतिक रोटी सेंकनी है।'' 

"अपराधियों की कोई परिभाषा नहीं होती"
संजय सिंह ने कहा कि मोदी जहरीली शराब पीकर मरने वाले परिजनों की आवाज उठा रहे हैं। कल वह मुठभेड़ में मारे गए अपराधियों की भी वकालत करेंगे, फिर कहेंगे कि अपराध तो उनके परिजनों ने नहीं किया, अपराधी तो मारा गया। उन्होंने कहा कि अपराध अपराध होता है और अपराधियों की कोई परिभाषा नहीं होती। मोदी जो परिभाषा गढ़ना चाह रहे हैं, वह अब बिहार में मुमकिन नहीं है।

जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी एक अपराध से दूसरे अपराध को लिंक न करें। यदि गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई थी तो छपरा में भी जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है और जो लोग मरे हैं उन्होंने इस अपराध को अपने होशो हवास में किया है। यह सभी न तो नाबालिग थे और न ही मानसिक रूप से विक्षिप्त थे। ऐसे में आपका यह तर्क पूरी तरह से बेबुनियाद और काल्पनिक है।

Content Writer

Ramanjot