ठाकुर विवाद: अब अलग "राजपुताना" राज्य बनाने की मांग, पटना की सड़कों पर लगे पोस्टर

Friday, Sep 29, 2023-04:56 PM (IST)

पटनाः राज्यसभा सांसद मनोज झा द्वारा ठाकुरों पर की टिपण्णी के बाद बिहार में विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। नेताओं की बयानबाज़ी के बाद अब विवाद पटना की सड़कों पर आ गया हैं। दरअसल, पटना की सड़कों पर एक पोस्टर लगाया गया हैं, जिसमें अलग राजपुताना राज्य की मांग की गई है। राज्य के सात जिलों को तोड़कर अलग “राजपूताना” राज्य बनाने की मांग की जा रही है।

वहीं, होर्डिंग में लिखा गया है कि नई संसद में राजदंड, देश में राजपूताना रेजीमेंट तो अलग राजपूताना राज्य क्यों नहीं? साथ ही राजपूतों के इतिहास को बताया गया है कि हमारा इतिहास सत्यवादी राजा हरिश्चन्द्र, दानवीर कर्ण, पुरुषोत्तम राम, वीर कुंवर सिंह तक त्याग, बलिदान और सुनहरे राजकाज का हैं। इतना ही नहीं पोस्टर में पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह को पिछड़ों को आरक्षण देने वाला, पूर्व कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह को पिछड़ों को उच्च शिक्षा में 27 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित करने वाला और पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर को पिछड़ा जाति के समाजवादी नेताओं को मुख्यधारा में लाने वाला नेता बताया है। ये तीनों ही राजपूत जाति से आते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि इस पोस्टर को सिद्धार्थ क्षत्रिय ने लगाया है, जो कि बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव है। अभी वह खुद को एक गैर राजनीतिक मंच 'अलग राजपूताना राज्य संघर्ष समिति' से जुड़ा बता रहे हैं। उन्होंने पोस्टर के जरिए ठाकुर के लिए सामाजिक न्याय की मांग उठाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static