अब सात निश्चय- 2 के वादे पूरे करेंगे CM नीतीश, विपक्ष के सामने रखी ये बड़ी चुनौती

9/27/2020 11:57:12 AM

 

 

पटनाः बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान हो चुका है। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सात निश्चय पार्ट- 1 के वादे को पूरा करने के बाद अब वह सात निश्चय पार्ट-2 को लेकर जनता के बीच जाएंगे और फिर से सेवा देने का मौका मांगेंगे। वहीं सीएम नीतीश ने सात निश्चय पार्ट- 2 से विपक्ष के सामने अपना विकास मॉडल रखने की चुनौती पेश की है।

नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2015 के पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने सात निश्चय सभी सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण, हर घर नल का जल और शौचालय निर्माण घर का सम्मान, आर्थिक हल, युवाओं को बल के तहत बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री निश्चय स्वंय सहायता भत्ता योजना और कुशल युवा कार्यक्रम योजना, हर घर बिजली और घर तक पक्की गली और नाली के निर्माण का वादा किया था। इसमें से लगभग सभी काम पूरा हो गया है कुछ बचा है तो वह भी अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब इस बार के चुनाव में वह ‘सक्षम बिहार-स्वावलंबी बिहार' के लिए सात निश्चय पार्ट-2 को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। जनता मालिक है और वह उन्हें फिर से सेवा करने का मौका देगी तो वह इस निश्चय को भी पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि सात निश्चय पार्ट-2 का पहल निश्चय है युवा शक्ति बिहार की प्रगति और इसके तहत युवाओं को नौकरी मिल सके इसके लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। कौशल विकास योजना के जरिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ा जाएगा और हर जिले में मेगा स्किल सेंटर बनाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static