खगड़िया में कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, 6 माह पहले की थी माकपा नेता की हत्या

1/30/2021 6:01:24 PM

खगड़ियाः बिहार में खगड़िया जिले की अलौली थाना पुलिस और विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की संयुक्त टीम ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता जगदीश चंद्र बसु की हत्या समेत बारह से अधिक आपराधिक मामलों में वांछित रवींद्र तांती को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि छह माह पूर्व अलौली थाना क्षेत्र के मेघुना पंचायत के पूर्व मुखिया एवं माकपा नेता जगदीश चंद्र बसु की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में विक्रम तांती को नामजद अभियुक्त बनाया गया था लेकिन गिरफ्तारी से पहले ही वह फरार हो गया। इसके अलावा वह समस्तीपुर, बेगूसराय और खगड़िया जिले के अलग-अलग थाने में हत्या, लूट और अपहरण के 12 से अधिक आपराधिक मामलों में भी वांछित है।

अमितेश कुमार ने बताया कि विक्रम तांती की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया। साथ ही एसटीएफ, पटना की एक टीम भी उसे तलाश कर रही थी। अनुसंधान के क्रम में उसके अलौली थाना क्षेत्र में होने की सूचना मिली। इस सूचना के आधार पर पुलिस और एसटीएम की टीम ने उसे अलौली-बखरी सड़क पर हरिपुर उच्च विद्यालय के निकट धर दबोचा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार विक्रम तांती के पास से एक लोडेड देसी कट्टा और चार कारतूस बरामद किए गए हैं। वह समस्तीपुर जिले में बिथौन थाना क्षेत्र के बड़हरवा गांव का रहने वाला है। वह पिछले माह से फरार चल रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static