DG मैडम की गाली की शिकायत पर IPS विकास वैभव को नोटिस, 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब

2/10/2023 2:15:44 PM

पटनाः हाल में ही आईजी विकास वैभव ने ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि डीजी मैडम द्वारा उन्हें रोज गालियां दी जा रही है। वहीं अब इस मामले में होमगार्ड एवं अग्निशमन की डीजी शोभा ओहोतकर ने आईपीएस विकास वैभव को नोटिस दिया है, जिसमें उन्होंने आईपीएस से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

डीजी ने 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब
डीजी ने पत्र में लिखा कि आपके ट्वीट से ऐसा प्रतीत होता है कि आप मीटिंग में फोन से रिकॉर्डिंग करते हैं जो अखिल भारतीय सेवा नियमावली के विरुद्ध है। ऐसे में 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण दें। नहीं तो इस आचरण के लिए आपके ऊपर अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा राज्य सरकार से की जाए?



"DG मैडम से गालियां सुन रहा हूं"
बता दें कि बिहार होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी ने आईजी विकास वैभव को गालियां दी थी, जिसको आईजी विकास वैभव ने ट्वीट कर शेयर किया था। उन्होंने  देर रात ट्वीट किया था। हालांकि इससे थोड़ी ही देर बाद ही उन्होंने अपना ट्वीट हटा दिया, लेकिन इसी बीच किसी ने उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले लिया और वायरल कर दिया। ट्वीट के बाद प्रशासनिक महकमा, राजनीतिक महकमे में खलबली मच गई।

विकास वैभव ने अपने ट्वीट में लिखा ,''आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज का दायित्व दिनांक 18 अक्टूबर 2022 को दिया गया था और तब से सभी 9 दायित्वों के निर्वहन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा हूं। प्रतिदिन तब से अनावश्यक डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं। परंतु यात्री मन आज वास्तव में द्रवित है। बीच में इस पूरे मामले कई रिकॉर्ड में होने की भी बात कही है।'' 

Content Editor

Swati Sharma