अब घर बैठे कर सकते हैं बिजली बिल संबंधी शिकायत, NBPDCL ने शुरु किया व्हाट्सएप हेल्प डेस्क

7/5/2021 2:23:06 PM

समस्तीपुरः नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने कोरोना महामारी को देखते हुए डिजिटल इंडिया के तहत बिहार में समस्तीपुर और वैशाली जिले के विद्युत उपभोक्ताओं को घर बैठे ही बिजली बिल की गड़बड़ी में सुधार के लिए वाट्सएप हेल्प डेस्क की शुरुआत की है।

समस्तीपुर शहर के चीनी मिल चौक स्थित विधुत आपूर्ति अंचल कार्यालय में रविवार को हेल्प डेस्क का शुभारंभ करते हुए विद्युत अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश ने बताया कि विद्युत विपत्र सुधार के लिए विभाग ने वाट्सएप नंबर 7762821918 जारी किया है। उन्होंने बताया कि बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। इसको देखते हुए कोरोना काल में उपभोक्ताओं को घर बैठे ही इस समस्या से निदान के लिए वाट्सएप हेल्प डेस्क शुरू करने का निणर्य लिया है। समस्तीपुर और वैशाली जिले के 5 विद्युत प्रमंडल के 36 प्रखंडों को हेल्प डेस्क से जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि इस डिजिटल सिस्टम के चालू हो जाने से बिहार के दो जिले समस्तीपुर और वैशाली के करीब 15 लाख बिजली उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।

विद्युत अधीक्षण अभियंता ने बताया कि इस वाट्सएप नंबर 7762821918 पर उपभोक्ता विद्युत विपत्र में त्रुटि और गड़बड़ियों से संबंधित शिकायत अब घर बैठे कर सकते है। जिसकी जांच विभाग के पदाधिकारी तय समय सीमा के अंदर कर शिकायतकर्ता को उनके वाट्सएप पर बिजली बिल का सुधार कर जानकारी भेज देगें।

Content Writer

Ramanjot