2025 तक बिहार में CM पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं, तब तक इस पद पर बने रहेंगे नीतीशः संजय झा

4/25/2022 10:26:55 AM

पटनाः जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के वरिष्ठ नेता और बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने एक बार फिर दोहराया कि राज्य में 2025 तक मुख्यमंत्री पद के लिए कोई भी वैकेंसी नहीं है और नीतीश कुमार तब तक इस पद पर बने रहेंगे।

संजय झा ने नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री के सरकारी आवास एक अणे मार्ग से 7 सकुर्लर रोड स्थित आवास पर स्थानांतरित होने के बाद उनके पद छोड़ने की लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार 2025 तक बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। उन्होंने कहा, 'एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) ने 2020 का बिहार विधान सभा चुनाव नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाकर लड़ा और लोगों ने उन्हें 2025 तक मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की सेवा करने के लिए जनादेश दिया। इसलिए नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है और तब तक इस पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है।'

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को 5 साल के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की राबड़ी देवी के आवास पर गए थे और वहां उनका गर्मजोशी से स्वागत लालू परिवार के सदस्यों ने किया था। इस इफ्तार पार्टी के दूसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना हवाई अड्डे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उसके बाद वह मुख्यमंत्री आवास से दूसरे आवास में रहने के लिए चले गए। इसके बाद से ही इन अटकलों को हवा मिली कि नीतीश कुमार अब जल्द ही मुख्यमंत्री पद छोड़कर राज्यसभा के जरिए मोदी सरकार में रक्षा मंत्री बनेंगे या उपराष्ट्रपति बनाए जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री आवास की ओर से बताया गया है कि एक अन्य मार्ग में मरम्मत का कार्य चल रहा है इसलिए नीतीश कुमार कुछ दिनों के लिए 7 सकुर्लर रोड में स्थित आवास में शिफ्ट हुए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static