बिहारवासियों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत नहीं... PM के आग्रह पर वित्त मंत्री ने कही ये बात

4/28/2022 5:24:46 PM

 

पटनाः बिहारवासियों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से कोई राहत नहीं मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों को पेट्रोल-डीजल से वैट (VAT) कम करने का आग्रह किया था लेकिन बिहार के वित्त मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि फिलहाल बिहार सरकार वैट कम नहीं करेगी।

वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नवंबर में केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद बिहार सरकार की तरफ से तत्काल पेट्रोल और डीजल में वैट कम कर दिया गया था। इससे केंद्र के अलावा राज्य स्तर पर डीजल 3.90 रुपए और पेट्रोल में 3.20 रुपए सस्ता हुआ था। वहीं गुरुवार को पटना में पेट्रोल 116.23 रुपए प्रति लीटर और डीजल 101.6 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। नवंबर से लेकर अभी तक डीजल की कीमत में 9.7 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत में 10.33 रुपए लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क कम करने के बाद भी कुछ राज्य वैट नहीं घटा रहे हैं। ये जनता के साथ अन्याय है। राज्य अगर प्रधानमंत्री की बात मान लेते हैं तो इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बढ़ते बोझ से जनता को राहत मिल सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static