"अपराध नियंत्रण को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं", CM नीतीश ने अधिकारियों को दी चेतावनी

3/15/2022 10:12:08 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किए जाने की चेतावनी देते हुए कहा कि जांच कार्य को बेहतर तरीके से ससमय पूर्ण कराया जाय ताकि अपराधियों को सख्त सजा दिलायी जा सके।

नीतीश कुमार ने सोमवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित संकल्प में अपराध नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच कार्य को बेहतर तरीके से ससमय पूर्ण कराया जाए ताकि अपराधियों को सख्त सजा दिलाई जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध अनुसंधान कार्य में किसी प्रकार की कोताही न हो, इसका सतत् अनुश्रवण करें। उन्होंने कहा कि अपराध का विश्लेषण जिला, अनुमंडल एवं थानावार करते रहें और दोषियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था हर हाल में मेंटेन रहे। नीतीश कुमार ने कहा कि होली एवं आगामी पर्व-त्योहारों को देखते हुए विशेष सतकर्ता बरतें, असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए तथा गड़बड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एस. के. सिंघल, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन सह गृह चैतन्य प्रसाद और मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार उपस्थित थे।

Content Writer

Ramanjot