विधान परिषद में शिक्षा मंत्री ने कहा- शिक्षकों को शराब पकड़ने के काम में लगाने का नहीं दिया कोई निर्देश

3/4/2022 5:52:07 PM

पटनाः बिहार सरकार ने आज कहा कि शिक्षकों को शराबबंदी कानून को लेकर शराब पीने वालों एवं शराब आपूर्तिकर्ताओं की धरपकड़ करने के संबंध में कोई भी निर्देश नहीं दिया गया है।

विधान परिषद में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शुक्रवार को कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्रा के एक अल्पसूचित सवाल के जवाब में कहा कि शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को शराब पकड़ने के काम में लगाने का कोई निर्देश नहीं दिया है। इस तरह के कार्य में यदि शिक्षकों को लगाया जाएगा तब यह गंभीर मामला है लेकिन उन्हें लगाया नहीं गया है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि विभाग ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शिक्षा समिति की बैठक बुलाकर शराबबंदी की नीति के संबंध में जागरूकता फैलाएं। यह छुपी हुई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से भी सभी लोगों से अपील की गई है कि शराबबंदी देश और समाज के हित में है। सभी जिम्मेवार नागरिक से भी इसी तरह की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि शिक्षक भी एक जिम्मेदार नागरिक हैं और ऐसे में उन्हें भी शराब के स्टॉकिस्ट या फिर गैरकानूनी धंधे में संलिप्त लोगों की जानकारी मिलती है तो वह भी दे सकते हैं। ऐसे लोगों का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Content Writer

Ramanjot