नित्यानंद ने किया बिहटा NDRF परिसर का दौरा, बाढ़ की तैयारियों को लेकर की समीक्षा

7/10/2020 1:51:00 PM

पटनाः केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने गुरुवार को पटना जिला के बिहटा स्थित राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 9वीं वाहिनी परिसर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय सिन्हा तथा अन्य अधिकारियों के साथ बिहार में संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारियों की समीक्षा बैठक की।
PunjabKesari
बैठक में कमांडेंट विजय सिन्हा ने बिहार तथा झारखंड राज्यों में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ द्वारा तैयार की गई सुनियोजित योजना और उपलब्ध संसाधनों के बारे में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री को कंप्यूटर के माध्यम से जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए बिहार सरकार की मांग पर एनडीआरएफ की कुल 12 टीमों को कटिहार, किशनगंज, अररिया, सुपौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, मधुबनी तथा पटना जिलों में तैनात किया गया है, जबकि 04 अन्य टीमों को वाहिनी मुख्यालय बिहटा में अलर्ट पर रखा गया है।
PunjabKesari
विजय सिन्हा ने बताया कि सभी टीमें अत्याधुनिक बाढ़-बचाव उपकरण, संचार उपकरण, मेडिकल किट, गोताखोरी सेट, कोविड-19 पीपीई किट आदि से लैस हैं। टीमों में कुशल गोताखोर, तैराक और चिकित्साकर्मी शामिल हैं जो बाढ़ आपदा के दौरान राहत व बचाव कार्य में लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने में तत्पर व तैयार है। वहीं केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने बाढ़ आपदा के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव पर भी विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया। साथ ही समाज के लोगों को इस बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने पर विशेष बल दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static