नित्यानंद राय ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का लिया जायजा, बोले- NDRF की मदद से राहत एवं बचाव कार्य जारी

8/17/2021 5:24:18 PM

समस्तीपुरः केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की मदद से सरकार राहत एवं बचाव कार्य में लगी है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री सह उजियारपुर के भाजपा सांसद नित्यानंद राय आज अपने संसदीय क्षेत्र के मोहिउद्दीननगर, मोहनपुर एवं विधापतिनगर प्रखंड के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बाढ़ पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। बिहार में बाढ़ की गंभीर स्थिति को देखते हुए केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) से बात कर फरक्का के 109 गेटों को खोलवा दिए गए है। इससे पानी का डिस्चार्ज तेजी से हो रहा है। गंगा के जलस्तर में कमी होने के कारण गंगा के किनारे बसे गांवों पर पानी का कम दबाव पड़ेगा।

राय ने कहा कि समस्तीपुर जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में प्रशासनिक स्तर पर सामुदायिक चिकेन खोलने के साथ-साथ पीड़ितों के बीच राहत एवं बचाव कार्य चलाए जा रहे है। उन्होंने गंगा के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र समस्तीपुर जिले के रसलपुर, डुमरी, जौनापुर, मटिऔर, शेरपुर दियारा, बाजितपुर और मऊ मिर्जापुर समेत अन्य बाढ़ग्रस्त गांवों का दौरा किया। इस दौरान गृह राज्य मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं को भी सुना और उसके निदान के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। इस अवसर पर स्थानीय भाजपा विधायक राजेश सिंह भी उपस्थित थे।
 

Content Writer

Ramanjot