कर्नाटक चुनाव पर बोले नित्यानंद राय- भारी बहुमत से होगी हमारी जीत... तुष्टिकरण की राजनीति कर रहा विपक्ष

5/7/2023 2:09:18 PM

पटनाः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय(Nityanand Rai) ने कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर भरोसा हैं, भारी बहुमत से हमारी जीत होगी। विपक्ष के लोग तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। विपक्ष को तुष्टिकरण की राजनीति शोभा नहीं देती है और ना ही भारत की जनता इसे स्वीकार करेगी।

"बीजेपी गरीबों की सरकार"
नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने का नारा देकर काफी साल तक देश पर राज किया, लेकिन कांग्रेस के शासनकाल में गरीबी बढ़ती गई। उन्होंने कहा कि बीजेपी गरीबों की सरकार है और इस सरकार के बनने के बाद गरीबों का विकास हो रहा हैं। वहीं नीतीश कुमार की विपक्षी एकता पर उड़ीसा जाने पर नित्यानंद राय ने कहा कि वह विपक्षी एकता को लेकर कितनी भी कोशिश कर ले भारत की जनता उन्हें एक भी सीट नहीं देने जा रही हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए 40 की 40 सीट जीतने जा रही है, जदयू का एक भी सांसद नहीं जीतेगा। उसे देश में कौन पूछेगा।

"मणिपुर की स्थिति नियंत्रण में"
मणिपुर हिंसा के मामले पर भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मणिपुर की स्थिति नियंत्रण में है। जो घटना घटी उसे रोकने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से कार्य किया गया और वह नियंत्रण में हैं। मणिपुर हिंसा के हालात पर सरकार ने काबू पा लिया है। बता दें कि अगले आम चुनाव से पहले क्षेत्रीय दलों के एक साथ आने की चर्चा के बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नौ मई को बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार अपराह्न करीब 12 बजे यहां ‘नवीन निवास' में पटनायक से मुलाकात करेंगे। 

Content Editor

Swati Sharma