CM नीतीश ने 5 जिले में हवाई सर्वेक्षण कर संभावित सुखाड़ की स्थिति का लिया जायजा

9/14/2022 4:27:10 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के 5 जिले पटना, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया और नवादा में हवाई सर्वेक्षण कर अल्प वर्षापात के कारण संभावित सुखाड़ की स्थिति का जायजा लिया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।



मुख्यमंत्री ने दो चरणों में हवाई सर्वेक्षण कर अल्प वर्षापात के कारण संभावित सुखाड़ की स्थिति का जायजा लिया। प्रथम चरण में उन्होंने जहानाबाद, गया, औरंगाबाद एवं नवादा जिले के क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस क्रम में जहानाबाद जिले के मोदनगंज, घोसी, मखदुमपुर, गया जिले के टेकारी, कोच, अमास, गुरूआ गया टाउन, मोहनपुर, टनकुप्पा, वजीरगंज, औरंगाबाद जिले के गोह, रफीगंज, मदनपुर तथा नवादा जिले के मेसकौर, हिसुआ एवं नारदीगंज प्रखण्ड का हवाई सर्वेक्षण कर संभावित सुखाड़ की स्थिति का बारीकी से जायजा लिया। हवाई सर्वेक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने नवादा जिले के फुलवरिया डैम के जलस्तर का भी अवलोकन किया।



वहीं नीतीश कुमार ने दूसरे चरण में पटना जिले के मोकामा टाल, बख्तियारपुर टाल, फतुहा टाल एवं अन्य टाल क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और वहां के जलस्तर की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने इन क्षेत्रों में धान की रोपनी के आच्छादन का भी जायजा लिया।

Content Writer

Nitika