नीतीश ने टीकाकरण को बताया कोरोना से मुक्ति का कारगर उपाय, कहा- तीसरी लहर से सर्तक रहने की जरूरत

9/18/2021 10:00:03 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से राज्यवासियों को सतर्क रहने की सलाह देते हुए टीकाकरण को कोरोना से मुक्ति का कारगर उपाय बताया और कहा कि टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राजधानी पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलीपुत्र स्पोटर्स कॉम्पेलक्स में महाटीकाकरण अभियान 2.0 का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया गया है। 30 लाख से ज्यादा लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस के मौके पर इस अच्छे काम के द्वारा हमलोग उन्हें विशेष सम्मान दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड टीकाकरण की शुरुआत देश भर में 16 जनवरी 2021 को किया गया। प्रथम चरण में हेल्थ केयर वकर्र और फ्रंटलाइन वकर्र का टीकाकरण का काम प्रारंभ किया गया। 01 मार्च से द्वितीय चरण में 60 वर्ष या उससे ऊपर के लोगों तथा 45 वर्ष से ऊपर के गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों का तथा 1 अप्रैल से सभी 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण कार्य शुरु किया गया। 09 मई से सभी 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीकाकरण अभियान में शामिल किया गया।

Content Writer

Ramanjot