तेजस्वी ने कहा- नए शिक्षा मंत्री को लेकर स्थिति स्पष्ट करें नीतीश कुमार

11/24/2020 3:34:38 PM

पटनाः राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य के नए शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

नवगठित बिहार विधानसभा के पहले सत्र के प्रथम दिन सदन परिसर में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान तेजस्वी ने बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को प्राप्त बहुमत पर एक बार फिर कटाक्ष किया। साथ ही कहा कि सभी लोगों को पता है कि जनता ने ''जनादेश'' दिया और चुनाव आयोग ने अपने ''नतीजे'' सुनाए फिर भी सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि जनता ने बदलाव के लिए अपना मत दिया था। भ्रष्टचार, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर लोगों ने वोट किया। मैं पहले से कहता आ रहा हूं कि नीतीश कुमार ''भीष्म पितामह'' हैं। उन्होंने चोर दरवाजे से फिर एकबार सरकार बनाने का काम किया और सरकार में आने पर फिर वही काम किया, जिसके लिए वे जाने जाते रहे हैं।

वहीं भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद मेवालाल चौधरी को मंत्री बनाए जाने और विवाद के बाद उनके इस्तीफे के संदर्भ में तेजस्वी ने आरोप लगाया कि अशोक चौधरी अब इस विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गई है, उनकी पत्नी के खिलाफ घोटाले के आरोप को सीबीआई जांच चल रही है और मामला उच्चतम न्यायालय के विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नए शिक्षा मंत्री को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

Nitika