नए विमान को लेकर विपक्षी दलों के विरोध पर नीतीश बोले- यह काफी आश्चर्यजनक कि BJP इस तरह के बयान दे रही

12/30/2022 2:21:28 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीआईपी और वीवीआईपी की आवाजाही के लिए नया विमान और हेलीकॉप्टर खरीदने के राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करने पर गुरुवार को भाजपा नेताओं पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘एक नया विमान और एक हेलीकाप्टर खरीदने की योजना काफी लंबे समय से लंबित है। नया विमान और हेलीकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी देने का मंत्रिमंडल का फैसला राज्य के हित में है। यह काफी आश्चर्यजनक है कि वे (भाजपा नेता) इस तरह के बयान दे रहे हैं।

जनता के पैसे का खुला दुरुपयोग: सुशील मोदी 
नीतीश कुमार ने यह टिप्पणी उन पत्रकारों के सवालों के जवाब में की, जो उनसे राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की इस टिप्पणी के बारे में पूछ रहे थे कि राज्य सरकार द्वारा खरीदे जाने वाले जेट विमान का इस्तेमाल नीतीश के सपने (2024 में प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा) को साकार करने के लिए किया जाएगा। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा था कि 250 करोड़ का 12 सीटर जेट प्लेन और 100 करोड़ का 10 सीटर हेलीकाप्टर खरीदने का सरकार का फैसला बिहार जैसे गरीब राज्य की जनता के पैसे का खुला दुरुपयोग है, इसका जनता की सेवा से कोई लेना-देना नहीं।
 
सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता के लिए देश भर में दौरा करने और प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा करने के लिए बिहार के खजाने पर 350 करोड़ से अधिक का बोझ डालने जा रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने यह कहकर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि यह कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है। नीतीश ने यहां तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा का दौरा किया और सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह के 356वें प्रकाश पर्व के अवसर पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लिया।

Content Writer

Ramanjot