कोरोना की फर्जी जांच मामला नहीं किया जाएगा बर्दाश्त, दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाईः नीतीश

2/13/2021 10:10:18 AM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार शाम दो दिवसीय दिल्ली दौरे से लौटने के बाद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना जांच के मामले में एक जिले से ऐसा मामला सामने आया है कि जांच हुई नहीं और यह लिख दिया गया है कि जांच हो गई। ऐसे मामले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से पूरी जानकारी ली है। उन्होंने बताया है कि 22 जिलों से इस बारे में रिपोर्ट ली गई है। एक जिले में गड़बड़ी मिली है और वहां कार्रवाई भी की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यसभा में इस मुद्दे को बिहार के एक राज्यसभा सदस्य ने उठाया था। इस इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को पूरी रिपोर्ट भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि वैसे बिहार में कोरोना जांच बहुत अच्छे तरीके से हुई है और वह खुद हर रोज इस पर नजर रखते थे। गुरुवार की शाम की रिपोर्ट के अनुसार दस लाख की आबादी पर कोरोना जांच का जो राष्ट्रीय औसत है उससे 22 हजार अधिक जांच बिहार में हो रही है।

नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में जदयू के शामिल होने और बिहार विधान परिषद में मनोनयन के बारे में दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के दौरान इस पर चर्चा के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है। प्रधानमंत्री से बिहार के विकास के मुद्दे पर चर्चा हुई। पश्चिम बंगाल के चुनाव में जदयू के उम्मीदवार उतारे जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि इस बारे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने दल के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static