रूपेश हत्याकांडः मुख्यमंत्री नीतीश से मिला पीड़ित परिवार, कहा- दोषियों को दी जाए कठोर सजा

2/8/2021 11:02:13 AM

पटनाः शहर में कथित रूप से रोड रेज की घटना में मरने वाले इंडिगो एयरलाइंस के स्थानीय स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह के परिवार ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंटकर न्याय की मांग की। गौरतलब है कि 12 जनवरी की शाम करीब सात बजे जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से वापस घर आने के क्रम में कुछ अज्ञात हथियारबन्द बदमाशों ने रुपेश की शहर के पुनाईचक स्थित कुसुम विलास अपार्टमेंट के पास ठीक उनके घर के सामने अंधाधुंध गोलियां चला कर उनकी हत्या कर दी।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दो फरवरी को रूपेश हत्याकांड के मुख्य षड्यंत्रकारी और शूटर रितुराज को गिरफ्तार करने और घटना का कारण रोड रेज होने का दावा किया। हालांकि रूपेश के परिवार ने रोड रेज को कारण मानने से इंकार कर दिया। रूपेश की पत्नी नीतू सिंह, उनके बड़े भाई और बच्चे सहित परिवार के अन्य लोगों ने रविवार को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास एक अणे मार्ग पर उनसे भेंटकर न्याय की मांग की। पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा और अन्य अधिकारी भी इस दौरान उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद रूपेश के बड़े भाई नंदेश्वर सिंह ने बताया, ‘‘हम, रुपेश की पत्नी, बच्चों सहित परिवार के सदस्य मुख्यमंत्री से मिले और उसके लिए न्याय की मांग की। हमने मुख्यमंत्री से कहा कि मामले में त्वरित मुकदमा चलवा कर दोषियों को कठोर सजा दी जाए। मुख्यमंत्री ने हमें न्याय का आश्वासन दिया।'' पटना पुलिस के रोड रेज सिद्धांत के बारे सिंह ने कहा, ‘‘अपराधी के इस कबूलनामे पर यकीन नहीं है। रोड रेज को लेकर पटना पुलिस के पास कोई साक्ष्य नहीं है। उसका हत्या साजिश के तहत की गई है।'' उन्होंने कहा, ‘‘संभव है कि हत्या रितुराज ने ही की हो, लेकिन उसके पीछे कौन है और क्या मकसद है इसकी बहराई से जांच होनी चाहिए। सड़क पर वाहनों की छोटी ही टक्कर होने पर कोई डेढ़ महीने पीछा करके हत्या नहीं करेगा, यह यकीन के काबिल बात नहीं है।''

Content Writer

Ramanjot