नीतीश ने भूकंप से हुई क्षति का आकलन करने का दिया निर्देश, PM मोदी को स्थिति से कराया अवगत

4/6/2021 10:26:15 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के कई इलाके में भूकंप का झटका महसूस होने के बाद अधिकारियों को इसके कारण हुई क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी स्थिति से अवगत कराया।

नीतीश कुमार ने सोमवार रात्रि 08 बज कर 49 मिनट पर बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के बाद आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह अपने क्षेत्र में भूकंप से किसी प्रकार की हुई क्षति का अविलंब आकलन करा लें और स्थिति का लगातार अनुश्रवण करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को सतर्क एवं सचेत रहने के लिए भी समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करें। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन कर स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को लगातार सचेत एवं सतर्क रहने और स्थिति पर लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि सिक्किम-नेपाल सीमा पर करीब 5.9 तीव्रता का भूकंप का झटका रात्रि 08 बज कर 49 मिनट पर महसूस किया गया। बिहार में भी राजधानी पटना के अलावा अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, मुंगेर और भागलपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का झटका महसूस होते ही लोग डर के कारण घरों से बाहर निकल आए। हालांकि इसमें जानमाल की क्षति की कोई सूचना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static