कोरोना महामारी से निपटने के लिए नीतीश सरकार ने उठाए ठोस कदमः विजय कुमार चौधरी

8/12/2021 5:32:29 PM

समस्तीपुरः बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि महामारी से निपटने के लिए नीतीश सरकार ने ठोस एवं कारगर कदम उठाए जिसके कारण प्रदेश में यह महामारी नियंत्रण में है।

विजय चौधरी ने बुधवार को समस्तीपुर जिला समाहरणालय में आयोजित कोविड-19 महामारी के दौरान मृत व्यक्तियों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए की स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी अभी टला नहीं है। उन्होंने कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। मंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश मे टीकाकरण अभियान तेज गति से चल रहा है। उन्होंने लोगों से इस महामारी से बचाव के लिए कोविड के वैक्सीन लेने और अन्य लोगों को भी टीका लेने के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बताया कि जिले में कुल 149 लोगों की कोविड-19 महामारी से मृत्यु हुई है जिनमें से आज 20 मृतकों के आश्रितों को शिक्षा मंत्री द्वारा अनुग्रह अनुदान की राशि की स्वीकृति पत्र वितरण किया गया। इसके अलावे 70 अन्य मृतकों के आश्रितों को भुगतान की भी स्वीकृति दी जा चुकी है। शेष 59 मृतकों के आश्रितों को चिन्हित किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। कार्यक्रम मे पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढि़ल्लो एवं सिविल सर्जन डा.सत्येंद्र कुमार गुप्ता समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Content Writer

Ramanjot