नीतीश सरकार का बड़ा फैसलाः बिहार में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, 13 हजार करोड़ की सब्सिडी जारी

3/31/2023 4:37:57 PM

पटनाः नीतीश सरकार ने बिहार वासियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। एक अप्रैल से राज्य में मिलने वाली बिजली की दर में 24 फीसदी वृद्धि का जो फैसला लिया गया था, उसको लेकर बिहार सरकार ने उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। दरअसल, सरकार ने 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने की घोषणा की है। बिहार कैबिनेट में इस पर निर्णय लिया गया है। 

13 हजार करोड़ की सब्सिडी जारीः सीएम
वहीं कैबिनेट में लिए गए निर्णय की जानकारी बिहार विधानसभा में दी गई। सरकार ने सदन में साफ कर दिया कि हम उपभोक्ताओं पर बोझ नहीं डालेंगे, बल्कि खुद ही बढ़े बिजली दर के बोझ को उठायेंगे। इसके लिए आज 13,114 करोड़ की सब्सिडी जारी की गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में जानकारी दी है कि पहले बिजली सब्सिडी में 8,895 करोड़ रू दिए जाते थे। 2023-24 के लिए सब्सिडी के रूप में 13,114 करोड़ की राशि जारी की गई है। साथ ही मुख्यमंत्री ने सदन के माध्यम से केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि सभी राज्यों को एक ही रेट पर बिजली उपलब्ध करवाए।

जो रेट पहले था, उसी पर उपलब्ध कराई जाएगी बिजलीः मंत्री विजेंद्र यादव
बिजली बिल को लेकर मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा की ऊर्जा कंपनियों ने 24 .1 प्रतिशत वृद्धि का फैसला लिया था। पिछले 2 वर्षों में विद्युत संचरण में भी वृद्धि हुई है, लेकिन सरकार अपने लोगों को बिजली महंगी नहीं देगी जो रेट पहले था, उन्हीं दरों पर लोगों को बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही कहा कि बिजली दर वापस करने के लिए नेता विरोधी दल हंगामा कर रहे थे।

Content Editor

Swati Sharma