रालोजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने में विफल

3/5/2023 6:04:27 PM

समस्तीपुर: राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सह समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज ने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ हो रहे अत्याचार की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से मजदूरों की सुरक्षा की मांग की है।

प्रिंस ने रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में रोजगार उपलब्ध नहीं होने के कारण लाखों मजदूर रोजी-रोटी के लिए दूसरे प्रदेशों में पलायन कर रहे है। उन्होंने देश भर में रोजगार के लिए पलायन करने वाले बिहारी मजदूरों की सुरक्षा के लिये एक ठोस नीति बनाने की मांग की जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति न हो सके। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन- प्रतिदिन खराब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लूट, डकैती एवं हत्या की घटनाओं में वृद्धि हुई है लेकिन नीतीश सरकार इस पर अंकुश लगाने में विफल साबित हुई है।        

इधर, सांसद प्रिंस राज के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से मिलकर बिहारी मजदूरों पर हो रहे अत्याचार को रोकने समेत अन्य मांगों का एक ज्ञापन सौंपा है। इस प्रतिनिधि मंडल में छात्र रालोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश यादव, पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव केशव सिंह और दलित राइट एक्टिविस्ट राजीव कुमार शामिल थे। 

Content Writer

Imran